अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेलराष्ट्रीय

ODI World Cup: पाकिस्तान की टीम भारत नहीं आएगी, फिर भी लेगी वर्ल्ड कप में हिस्सा

पाकिस्तान भारत के बीच गर्मा गर्मी राजनीतिक संबंधों को देखते हुए एशिया कप में और वनडे वर्ल्ड कप पर गतिरोध जारी है. जहां भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने को राजी नहीं है वहीं दूसरी और पाकिस्तान क्रिकेट के शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि यदि भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करता है तो वह वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी भारत नहीं आएंगे फिलहाल पिछले दिनों की खबरों ने एशिया कप में भारत के मैचों के लिए एक रास्ता निकाल लिया है हालांकि इस के तहत टीम इंडिया पाकिस्तान के बाहर अपने मुकाबले खेल सकती है।

बांग्लादेश में खेलेगा पाकिस्तान विश्व कप

वनडे वर्ल्ड कप को लेकर अभी भी गर्मा गर्मी बनी हुई है हालांकि पाकिस्तान बांग्लादेश में अपने 2023 एकदिवसीय विश्व कप मैच खेलेगा भारत टूर्नामेंट का मेजबान है परंतु दोनों देशों के बीच तनाव पूर्वक राजनीतिक संबंध के चलते पिछले सप्ताह ICC की बैठक में लिया गया है. कि जिसमें हाइब्रिड एशिया कब मॉडल का समाधान रूप में देखा जा सकता है।

चैंपियन ट्रॉफी पर हो सकता है असर

ईएसपीएनक्रिकइंफो की जानकारी के अनुसार यह विचार दुबई में आयोजित बोर्ड की बैठक के दौरान किया गया है जहां एशिया कप में भारत और विश्व कप में पाकिस्तान की मुकाबले दोनों एजेंट्स के पॉइंट थे हालांकि इसके केवल एक विकल्प के रूप में बात की गई है इस मामले पर कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई है। परंतु पीसीबी का कहना है कि एशिया कप में भारत नहीं खेलने से आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी पर संभावित असर पड़ेगा इसी के चलते फरवरी 2020 में पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button