खेलराष्ट्रीय

Asia Cup 2022 Super 4: पाकिस्तान ने भारत से लिया बदला, सुपर 4 के रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से दी शिकस्त

एक हप्ते पहले जो टीम ऑलआउट हो गई, उसी ने पलटवार करते हुए एशिया कप 2022 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर 4 के रोमांचक मुकाबले में भारत को 5 विकेट से शिकस्त दे दी। बात कर रहे है पाकिस्तान की, रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसे पाकिस्तान ने खेलते हुए 1 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह इसी मैदान में भारत के हाथों मिली 5 विकेट से हार का बदला भी लेलिया है।

पाकिस्तानी की शुरुआत रही थोड़ी धीमी
पाकिस्तानी की शुरुआत थोड़ी धीमी रही। बाबर आजम और मो. रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 22 गेंद में 22 रन की साझेदारी हुई। बाबर आजम 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रिजवान ने फखर जमां के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 30 गेंद में 41 रन की साझेदारी की। फखर जमां 18 गेंद में 15 रन बना पाए। इसके बाद रिजवान और मो. नवाज के बीच दमदार साझेदारी हुई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 41 गेंद में 73 रन बनाये। नवाज के आउट होने के बाद हार्दिक ने रिजवान को पवेलियन भेज दिया। रिजवान ने 51 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। जीत के लिए आखिरी के 3 ओवर में 34 रन बनाने थे और ख़ुशदिल शाह तथा मोहम्मद आसिफ ने टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी।
टिककर नहीं खेल पाए बल्लेबाज
वहीँ भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर चार मैच में विराट कोहली के उम्दा अर्धशतक के साथ सात विकेट पर 181 रन बनाए। कोहली ने 44 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन जोड़े। कप्तान रोहित शर्मा (28 ) और लोकेश राहुल (28 ) की सलामी जोड़ी ने भारत को तेज शुरुआत दी। इनके बाद फिर कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाए। पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर शादाब खान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 31 रन में दो विकेट चटकाए। वहीँ मोहम्मद नवाज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

Related Articles

Back to top button