आईपीएलखेल

Rashid Khan 1st IPL Century: मुंबई के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी में छाए राशिद खान, जड़ा IPL करियर का पहला पचास

Rashid khan First IPL Fifty MI vs GT IPL 2023: शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2023 के 57वें मैच में राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन तो किया साथ ही तुफानी बल्लेबाजी कर हर किसी चौंका दिया। बता दें कि मैच में गुजरात टीम की तरफ से राशिद खान पहली पारी में 4 विकेट चटकाए। वहीं वे दूसरी पारी में गुजरात के लिए बल्लेबाजी करते हुए अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ दिया, जिसके बाद से उनकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने भी आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी वानखेड़े स्टेडियम में ही बनाया था। शुक्रवार को हुए मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी किया। टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना डाला। वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी गुजरात टाइटंस 191 रन पर ही रुक गई। गुजरात के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने 27 रन से मैच को जीतने में सफल हुए।

Rashid Khan ने जड़ा अपने IPL करियर पहला फिफ्टी

वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के 219 रन का पिछा करने उतरी गुरजारत टाइटंस की शुरुआत निराशा जनक रही। परिणाम ये हुआ कि गुजरात की टीम ने पावरप्ले में अपने 3 विकेट खो दिए। लेकिन मैच में गुजरात टीम की तरफ से राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट तो चटकाए ही सात ही राशिद ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते भी दिखे। राशिद ने मुंबई के गेंबाजों के खिलाफ वानखेड़े मैदान पर छक्कों की झड़ी लगा दी। इस कारनामे के बाद राशिद खान का हर किसी कोई दिवाना हो गया।

मुंबई यह मैच एकतरफा जीतने वाली थी। हालांकि अंत में राशिद खान के बल्ले ने कमाल दिखाया। राशिद ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए। खान ने 79 रनों की पारी सिर्फ 32 गेंदों में बना डाले। इस तरह टीम जीत तो नहीं सकी लेकिन 191 रन तक पहुंच गई। राशिद गुजरात को जीत तो नहीं दिला पाए। लेकिन तुफानी अंदाज में यह पारी की लोग खूब तारिफ कर रहे हैं।

राशिद खान ने 4 विकेट लेकर हासिल की यह उपलब्धि

आईपीएल के 57वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसमें टीम ने सिर्फ 5 विकेट गवाएं। बता दें कि गुजरात टाइटंस की तरफ से पहली पारी में मुंबई के सलामी बल्लेबाजों को राशिद खान ने पहले ही ओवर में आउट कर दिया। राशिद ने मुंबई के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन, रोहित शर्मा को अपनी घातक गेंदबाजी में फंसाया। वहीं राहुल वढेरा और तिलक वर्मा को भी आउट करने में सफलता प्राप्त की। बता दें कि 24 साल के राशिद खान टी-20 क्रिकेट फॉर्मेट में 550 विकेट पूर कर लिए हैं।

Related Articles

Back to top button