आईपीएलखेल

RCB VS GT Match Full Highlights: गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2023 से किया बाहर, कोहली का शतक नहीं आया काम

RCB VS GT Match Full Highlights: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबल बस प्लेऑफ के 4 मुकाबलों के बाद खेला जाना है। प्लेऑफ में आने के लिए टीमों को काफी संघर्ष करना पड़ा। तो वहीं कई टीम प्लेऑफ से महज कुछ प्वाइंट्स से दूर हो गई और इस सीजन आईपीएल खिताब के उनके सपने टूट गए। ऐसा ही कुछ विराट कोहली और आरसीबी टीम के साथ हुआ। रविवार को इस सीजन के 70वें मुकाबले में आरसीबी के 197 रनों का पिछा करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 19.1 ओवर में 198 रन बनाकर 6 विकेट मैच को जीत लिया।

विराट कोहली की शतकीय पारी नहीं आई किसी काम

मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रण दिया। आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की। विराट और फाफ की जोड़ी ने 7 ओवर तक शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इस समय तक दोनों ने 67 रन टीम के लिए जोड़ चुके थे। लेकिन 7.1 ओवर में फाफ आउट हो जाते हैं। हालांकि विराट पिच पर अंत तक रहकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में कामयाब हुए। कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 101 रन की शतकीय पारी 61 गेंद में बना डाले और नॉटआउट रहे। इसी पारी के दम पर आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का लक्ष्य गुजरात को दिया। जिसको गुजरात ने 19.1 ओवर में ही हासिल कर मैच को जीतने में कामयाब रही।

शुभमन का बल्ला बोला

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने 19.1 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाकर मैच को 6 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ आरसीबी का आईपीएल 2023 का सफर समाप्त हो गया। बता दें कि गुजरात के शानदार बल्लबाजी करते हुए ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने 52 गेंदों में 104 रन बना डाले। जिसमें उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की वहीं 8 शानदार छक्का और पांच चौके भी जड़े। दूसरी ओर विजय शंकर ने भी शुभमन का साथ दिया। उन्होंने 35 गेंद की मदद से 53 रन बनाए। इस तरह टीम ने शुभमन और विजय की पारी के बदौलत 19.1 ओवर में आसानी से जीतने में सफल रही।

शुभमन बने प्लेयर ऑफ द मैच

गुजरात को नॉट आउट रहकर शुभमन गिल ने रविवार को आरसीबी के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका में नजर आए। बता दें कि शुभमन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 बॉल में 104 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाए। बता दें कि इस शानदार पारी के बाद शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। आपको यह भी बता दें कि शभमन ने इस सीजन अबतक 2 शतक लगा चुके हैं।

आरसीबी प्लेऑफ से बाहर

गुजरात के खिलाफ आरसीबी की हार के बाद इस सीजन वह प्लेऑफ रेस से बाहर हो गया है। वहीं अब अलगे सीजन आरसीबी को एकबार फिर आईपीएल खिताब जीतने के लिए संघर्ष करना होगा। बता दें कि आरसीबी के पास 14 अंक थे यदि गुजरात के खिलाफ मैच जीतने में आरसीबी आर्मी सफल होते तो 16 अंको के साथ प्लेऑफ में जगह बना लेते। हालांकि ऐसा नहीं हुआ शुभमन गिल की शानदार पारी ने गुजरात को 6 विकेट से जीत दिलाने में कामयाब रही। तो दूसरी तरफ आरसीबी आईपीएल खिताब की रेस से बाहर हो गई है।

Related Articles

Back to top button