आईपीएलखेल

RCB VS SRH Match Highlights: हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली ने जड़ा आईपीएल में 6वां शतक, 65वें मैच में आरसीबी ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

आईपीएल का 65वां मैच बैंगलोर और हैदराबाद के बीच हुआ। विराट कोहली के शानदार पारी के बदौलत आरीबी ने दूसरी पारी में हैदराबाद के 186 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए जीत हासिल की है। बता दें कि आरसीबी ने 19.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की

गुरुवार को राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 186 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना डाले। बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने शानदार पारी खेलते हुए 51 गेंद पर 104 रन बनाए। क्लासेन ने अपनी पारी में 6 छक्के और 8 चौके भी जड़े। दूसरी तरफ हैरी ब्रुक ने भी 27 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर में सहयोग दिया। इन दो बल्लबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत हैदराबाद 186 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुआ।

विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी, आरसीबी की जीत

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी आरसीबी ने विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस की शानदार साझेदारी के बदौलत बड़े आसानी से मैच को 8 विकेट से जीत लिया। बता दें कि आरसीबी ने 19.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर मैच को जीतने में कामयाब रही। मैच में विराट ने शतकीय पारी खेली। कोहली ने 63 बॉल में 100 रन 158.73 के स्ट्राइक रेट से बनाए। विराट ने अपनी पारी में 12 चौके और 4 शानदार छक्का भी लगाया। वहीं दूसरे तरफ से कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी विराट का खूब साथ निभाया। फाफ ने 71 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 47 गेंदो की मदद ली।

विराट की विराट पारी, बने प्लेयर ऑफ द मैच

आरसीबी ने इस सीजन 13 मुकाबले में 7 मुकाबले जीता है। फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। टीम का आखिरी मुकाबला गुजरात के साथ खेला जाएगा। उस मैच में यदि आरसीबी जीत हासिल करती है तो आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेगी। हैदराबाद के खिलाफ मैच की बात करें तो विराट ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीताने में सफल रहे। विराट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 63 बॉल में 100 रन बनाए। इस पारी के लिए विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Related Articles

Back to top button