खेलरीवालोकसभा चुनाव 2024

Cricket खिलाड़ियों को अब प्रैक्टिस में नहीं होगी दिक्कत, क्रिकेट मैदान की मली सौगात

रीवा. अब क्रिकेट खिलाडिय़ों को प्रैक्टिस के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जिले के ग्राम भाटी में नए क्रिकेट मैदान का निर्माण कराया गया है। जिसका शुभारंभ रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष व विधाायक नागेंद्र सिंह एवं उपाध्यक्ष राजीव खन्ना के द्वारा किया गया। बताया गया है कि ईस्ट जोन विश्वविद्यालयीन महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के मैचों के आयोजन के साथ ही इस मैदान में किया जाएगा। यह प्रतियोगिता 19 दिसंबर से आयोजित होगी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं हो सकेंगी

मैदान का विधिवत शुभारंभ करने के बाद आरडीसीए के अध्यक्ष नागेंद्र सिंह ने बताया कि इस मैदान के निर्माण के लिए एमपीसीए के द्वारा वर्ष 2018 में 10 एकड़ की भूमि का क्रय किया गया था। अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के मापदंडों को ध्यान में रखते हुए यह क्रिकेट मैदान बनाया गया है। इस क्रिकेट स्टेडियम से लगा हुआ एक 55 गज की बाउंड्री का छोटा मैदान भी निर्मित किया गया है। खिलाडिय़ों के अभ्यास के लिए 8 प्रैक्टिस पिच बनाई गयी है। उद्घाटन के दौरान आरडीसीए के सचिव कमल श्रीवास्तव, सह सचिव अरूण शुक्ला के अतिरिक्त एरिल एंथोनी, शकील खान, विजय बाजपेयी, महेंद्र सिंह, देवेश शुक्ला, खुदा बख्श, विवेक वर्मा, आशीष मिश्रा, अखिलेश गुप्ता, रोहित सिंह सहित कई पूर्व व वर्तमान क्रिकेट खिलाड़ी उपस्थित रहे।

जल्दी ही होगा पैवेलियन का निर्माण
विधायक ने आगामी योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चार हजार लोगों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा, ड्रेसिंग रूम तथा पैवेलियन का निर्माण भी किया जाएगा। इस क्रिकेट मैदान के बनने से अब रीवा में भी बड़े स्तर के मैच आयोजित किए जा सकेंगे।

रीवा से निकले कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी
बता दें कि सीमित संसाधनों के बीच रीवा से कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं जो, विश्व में रीवा का नाम रौशन कर रहे हैं। जिमें से ईश्वर पाण्डेय, कुलदीप सेन एवं नुजहत परवीन जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सामने आ चुके है। संसाधनों की उपलब्धता के साथ ही भविष्य में और भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार होंगे।

Related Articles

Back to top button