क्रिकेटखेल

रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका! आईपीएल 2023 के बीच में सामने आई बुरी खबर, फैंस हुए निराश हुआ भारी नुकसान

आईसीसी रैंकिंग पर सबकी नजर रहती है। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने खिलाडियों के रैंकिग्स जारी कर दिया है। आईसीसी ने पुरुष वनडे ब्लेलबाजी रैंकिग जारी किया है जिसमें बड़ा बदलाव हुआ है। बता दें कि इसबार रैंकिग में आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज हैरी टेक्टर ने कमाल कर दिखाया है। बता दें कि इसबार उन्होंने रैंकिंग में भारत के रन मशीन कोहली और हिट मैन रोहित शर्मा को पिछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली एक पायदान नीचे आ गए हैं। इसी के साथ विराट अब 7वें नंबर से 8वें पायदान पर आ गए हैं। वहीं बात अगर आयरलैंड के बल्लेबाज टैक्टर की करें तो उनको 2 पायदान का लाभ हुआ है। टैक्टर ने विराट कोहली को पिछे छोड़ 7वां स्थान हासिल कर लिया है।

हैरी टैक्टर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ा

खिलाड़ियों की हालिया आईसीसी रैंकिंग की बात करें तो आयर लैंड के दिग्गज बैट्समैन हैरी टैक्टर ने 72 रेटिंग प्वाइंट्स की बड़ी बढ़त हासिल की है। इसके साथ ही टेक्टर के 722 रेटिंग्स अंक पर पहुंच गए है। इस शानदार उछाल के साथ ही टेक्टर ने भारत के स्टार बल्लबाजा विराट कोहली, रोहित शर्मा के साथ साथ क्विंटन टीकॉक को पीछे छोड़ दिया है।

वनडे टॉप-10 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के ती खिलाडियों का नाम

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी टॉप-10 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम का जलवा बरकरार है। टॉप-10 लिस्ट में भारत के तीन खिलाड़ी मौजूद हैं। बता दं कि इसमें शभमन गिल पांचवे स्थान पर हैं। उनके पास 738 रेटिंग अंक है। वहीं विराट कोहली 8वें स्थान पर हैं। उनके पास 917 रेटिंग प्वाइंट्स है। वहीं बात भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की करे तो वे 707 रेटिंग अंक के साथ 10वें स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button