आईपीएलखेल

गुजरात के खिलाफ मैच में Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, एबी डिविलियर्स के इस रिकॉर्ड को तोड़कर निकले आगे, जानिए

भारतीय टीम के कप्तान और मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज हिट मैन शर्मा ने आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी के रुप में रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि रोहित ने एबी डिविलियर्स को पिछे छोड़ दिया है। डिविलियर्स ने आईपीएल में 251 छक्के लगाकर पहले पायदान पर हैं। वहीं रोहित अब दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं।

रोहित ने हासिल किया ये रिकॉर्ड

वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीजन आईपीएल के 57वें मैच में गुजरात के खिलाफ बड़ा मुकाम प्राप्त किया है। बता दें कि मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए अपना 200वां छक्का लगाकर इस रिकॉर्ड को पाया है। दरअसल हिटमैन शर्मा ने गुजरात के गेंदबाज मोहित शर्मा के ओवर में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर इस मुकाम को हासिल किया है। हिटमैन शर्मा ने गुजरात के खिलाफ मैच में शानदार 29 रन बनाये। रोहित ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े।

हिटमैन शर्मा ने 2011 में मुंबई इंडियंस टीम में डेब्यू कर टीम में शामिल हुए थे। रोहित इससे पहले तीन सीजन डेक्कन चार्जर्स के टीम से खेल रहे थे। सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा आईपीएल में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। हिटमैन शर्मा के नाम 252 छक्के हैं। वहीं इस लिस्ट में क्रिस गेल 357 छक्कों के साथ पहले नंबर पर जमे हुए हैं। हालांकि गेल आईपीएल और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले चुके हैं।

रोहित का खराब प्रदर्शन

हिटमैन शर्मा आईपीएल के इस सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। कई पारियों में रोहित शर्मा शुन्य पर आउट हो गए। लेकिन शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में रोहित ने 29 रनों की दमदार पारी 18 बॉल में खेले।

Related Articles

Back to top button