क्रिकेटखेल

Sachin Tendulkar Birthday: जिस ग्राउंड पर खेला था सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच, अब वही लगेगी क्रिकेट के भगवान की भव्य मूर्ति मिला जन्मदिन का खास तोहफा

Sachin Tendulkar Statue: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को उनके 50 वें जन्मदिन पर उनको एक खास तोहफा देने की तैयारी की जा रही है. और लगभग तैयारी पूरी भी कर ली गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन वनडे स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर का एक भव्य स्टैच्यू लगाया जाएगा जिसका अनावरण 2023 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान होगा।

MCA लाउंच के बाहर लगेगा स्टैच्यू

एमसीए लाउंज के बाहर प्लेटफार्म पर लगाया जाएगा इसके बारे में एमसीए अध्यक्ष अनमोल काले ने बताया उन्होंने कहा कि वानखेड़े स्टेडियम में पहली बार किसी का स्टैच्यू लगेगा. स्टैच्यू सचिन का क्रिकेट में योगदान की याद दिलाएगा वह भारत रतन है इसके लिए सचिन की सहमति भी ली गई है.

वानखेड़े में खेला था अपना आखिरी मैच

जिस वानखेड़े स्टेडियम में सचिन का भव्य मूर्ति लगाने जा रही है उसी मैदान पर सचिन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में खेला था सचिन 24 अप्रैल को सचिन 50 साल के पूरे हो जाएंगे खास बात यह है कि इस साल नवंबर में उन्हें रिटायर हुए 10 साल भी पूरे होंगे

सचिन हुए बेहद खुश

वानखेड़े स्टेडियम में मूर्ति लगने को लेकर सचिन ने अपनी खुशी जताई है. उन्होंने से बातचीत करते हुए का खैर यह बहुत अच्छा सरप्राइज है आईडिया मेरे साथ सजा भी किया गया था. मैंने कहा कि यह खुशनुमा सरप्राइज है मेरा कैरियर यही शुरू हुआ था और यह एक चक्र के पूरा होने जैसा है।

कुछ ऐसा रहा सचिन का क्रिकेट करियर

टेस्ट मैच 200, रन 15921

वनडे मैच 463,रन 18426

T20 मैच 1,रन 10

Related Articles

Back to top button