खेलराष्ट्रीय

Sania Retirement: सानिया मिर्जा ने लिया बड़ा फैसला, फैंस को किया मायूस, रिटायरमेंट को लेकर की ये घोषणा

Sania Mirza announced about retirement: भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के फैंस के लिए बुरी खबर है। दरअसल दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप टूर्नामेंट के बाद सानिया मिजा ने पेशेवर टेनिस को अलविदा कह देंगी। बतादें कि दुबई ड्यूटी चैंपियनशिप टूर्नामेंट (Dubai Duty Championship Tournament) का आयोजन अगले महीने होगा। बताया जा रहा है कि टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पिछले साल ही अमेरिकी ओपनके बाद पेशेवर टेनिस को अलविदा कहने का निर्णय ले लिया था। लेकिन चोट की वजह से वो वह टूर्नामेंट नहीं खेल पाई थी, जिसके चलते उन्होंने अपने रिटायरमेंट (retirement) का फैसला बदला। बतादें कि सानिया मिर्जा का टेनिस करियर बेहद शानदार रहा है। सानिया मिर्जा ने टेनिस कोर्ट पर कई बड़े खिताब अपने नाम किए हैं।

Sania Mirza retirement

सानिया मिर्जा का शानदार करियर
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के करियर की बात करें तो, उनका करियर शानदार (Brilliant career of Sania Mirza) रहा है। सानिया मिर्जा ने अपने पेशेवर करियर में 6 बड़े चैंपियनशिप में जीत हासिल की है। सानिया ने 3 बार डबल्स और 3 बार मिक्स डबल्स का खिताब हासिल किया है। बतादें कि इस महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में सानिया मिर्जा कजाकिस्तान की अपनी जोड़ीदार अन्ना डानिलिया के साथ खेलते हुए कोर्ट पर दिखाई देंगी। बतादें कि सानिया मिर्जा पिछले करीब 10 सालों से दुबई में रह रही हैं। सानिया मिर्जा की दुबई में बड़ी फैन फॉलोइंग है। इस लिए सानिया मिर्जा अपने फैंस के बीच खेलते हुए टेनिस करियर को अलविदा कहने वाली हैं।

Sania Mirza retirement

इंस्टाग्राम पर सानिया मिर्जा ने कही ये बात
पिछले दिनों सानिया मिर्जा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बेटे इजहान के साथ तस्वीर पोस्ट की थी। और इसके साथ ही लोगों नए साल 2023 की मुबारकबाद भी दी थी। उन्होंने इस फोटो में कैप्शन भी दिया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि इस साल मेरे पास 2022 के लिए कोई बड़ा कैप्शन नहीं है। उन्होंने आगे लिखा कि, मेरे लिए यह साल 2022 में कुछ अच्छा नहीं रहा है लेकिन आखिर में सब सही है। बतादें कि सानिया मिर्जा और उनके पति पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की तलाक (sania mirza divorce) की खबरों ने साल 2023 काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

Related Articles

Back to top button