क्रिकेटखेल

Shubhman Gill ने तोड़ दिया Virat Kohli और Rohit Sharma का रिकॉर्ड, अब कोई नहीं दूर-दूर तक

भारतीय इंडियन क्रिकेट टीम ने तीसरे T20 मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया है. बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हरा दिया है.भारत की जीत के हीरो इस बार 23 साल के ओपनर शुभमन गील है.बता दे कि भारत को न्यूजीलैंड ने बहुत बुरी तरह से हराया है क्योंकि न्यूजीलैंड ने इस तीसरे T20 में सिर्फ 66 रन ही बना पाई तथा ऑलआउट हो गई.बता दे की यह भारत की पिचों पर T20 का इंटरनेशनल में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है.

बता दें कि इस तरह भारत ने न्यूजीलैंड टी20 के मैच के बाद दुनिया में दूसरे स्थान पर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया है क्योंकि पहले जीत का रिकॉर्ड T20 में श्रीलंका ने 2007 में केन्या को 172 रन से हराकर किया था और इस बार दूसरा स्थान भारत में टी20 के टेस्ट में बनाया है.साथ ही इस न्यूजीलैंड के साथ T20 मैच में जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा उसका नाम है,शुभ्मन गिल जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी बनाकर रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

बता दे कि शुभ मन इस टी-20 मैच के बाद सबसे युवा सेंचुरियन बन गए हैं.बता दे की इंटरनेशनल T20 में भारतीय बल्लेबाजों का कुल 13 शतक है.गील ने इन 6 महीनों के अंदर ही तीनों फॉर्मेट में यानी टेस्ट वनडे और टी20 में शतक बनाया है और इस तरह उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दे कि इस तरह आग इन तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए हैं.बता दे कि पहले नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद शहजाद हैं जिन्होंने 22 साल की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी.

इस तरह गिल भारत के सबसे युवा T20 शतक वीर बन गए हैं और उन्होंने सुरेश रैना का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है.बता दे कि सुरेश रैना ने 23 साल 156 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था. वही शुभमन ने ये रिकॉर्ड 23 साल 146 दिन की उम्र में बना कर उनका रिकॉर्ड तोड दिया है.

Related Articles

Back to top button