क्रिकेटखेल

T20 World Cup 2023: ICC की ओर से T-20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली है खास जगह

इस टीम में भारत के सिर्फ एक खिलाड़ी को ही जगह मिली है. वही चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, की ओर से 4 खिलाड़ी ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है उपविजेता साउथ अफ्रीका, के साथ एक तगड़ी है. जिसके बाद इंग्लैंड, और वेस्टइंडीज, में दो खिलाड़ी और एक प्रतिनिधि है आइलैंड, का भी एक प्रतिनिधि परंतु 12वें खिलाड़ी के रूप में मौजूद किया गया हैं।

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली खास जगह

T20 वर्ल्ड कप 2023 की बेस्ट टीम इंडिया की ऋचा घोष को शामिल किया गया है. ऋचा घोष अफ्रीका में पिछले महीने ICC महिला अंडर-19 T20 वर्ल्ड कप में एक विजय भारतीय अभियान के पीछे टूर्नामेंट में आई थी. वह पहले दिन मैचों में नॉकआउट रही और 68 की औसत से 130.76 की स्ट्राइक रेट से 136 रन बनाए टूर्नामेंट में उनका बेहतरीन स्कोर नाबाद 47 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ आया है. फिलहाल भारत 11 रन से हार गया था ऋचा ने पांच कैच और दो स्टाफिंग की है। साथ सफलता ओवर के साथ टूर्नामेंट का भी नेतृत्व किया था जो भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी

टीम में किया इस खिलाड़ी को शामिल

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंड एशलेग गार्डनर, एलिस हिली डार्सी ब्राउन और मेगन को शामिल किया गया. और वहीं इंग्लैंड के नेट साइवर-ब्रट को टूर्नामेंट की टीम का कप्तान चुना गया है पूरे टूर्नामेंट में 110 रन बनाने और 10 विकेट लेने के बाद तालिका में संयुक्त दूसरे पायदान पर रहने के लिए एशले को चुना गया है। ऑफ स्पिनर ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों आंकड़े दर्ज की है जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज में 12 रन देकर पांच विकेट झटके थे.

ICC महिला T20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम की घोषणा

तजमिन ब्रिटि्श ‘साउथ अफ्रीका’ हीली ‘विकेटकीपर’ लौरा वोल्वार्डट ‘साउथ अफ्रीका’ नेट साइबर- ब्रट (कप्तान) इंग्लैंड एशलेग गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया) ऋचा धोष (भारत) सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड) करिश्मा रामहरेक का शबनम इस्माइल (साउथ अफ्रीका) डार्सी ब्राउन (ऑस्ट्रेलिया) मेगना शुटृ (ऑस्ट्रेलिया) और ओरला ब्रेडा प्रेंडरग्रैस्ट, 12वीं खिला़ड़ी।

Related Articles

Back to top button