खेलराष्ट्रीय

एशिया कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, दो अनुभवी खिलाड़ी हुए चोटिल

इसी महीने के अंत में होने वाले एशिया कप से ठीक पहले भारतीय टीम को बड़ा झाटका लगा है। भारतीय टीम के धुरंधर खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो गए हैं, जिससे उनके एशिया कप में खेलने की संभावना बहुत कम है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजी पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है। टीम इंडिया को बुमराह की कमी खलेगी। वहीं हर्षल पटेल भी चोटिल होने के कारण एशिया कप में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में दोनों युवा गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। अब देखना होगा कि आवेश और अर्शदीप इस जिम्मेदारी को कैसे निभाते हैं।

भारत एशिया कप का मौजूदा चैंपियन
जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट लगने के चलते उनका इस टूर्नामेंट में खेल पाना मुश्किल है। एशिया कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ होगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत एशिया कप का मौजूदा चैंपियन है। भारत को टी20 वल्र्डकप से पहले इस टूर्नामेंट को जीतना जरूरी है।

एशिया कप में कुल 6 टीमें लेंगी हिस्सा
इसी महीने खेले जाने वाले एशिया कप के इस सीजन की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास है, लेकिन ये टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए एसीसी द्वारा दुबई और शारजाह को चुना है। जहां फाइनल सहित 16 दिनों में कुल 13 क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। एशिया कप में कुल 6 टीमें शामिल होंगी। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के अलावा एक टीम क्वालीफायर के जरिए एशिया कप 2022 का हिस्सा बनेगी।

Related Articles

Back to top button