खेल

Umesh Yadav Father Death: उमेश यादव के पिता का हुआ निधन, कोयले की खदान मैं नौकरी करके बेटे को बनाया था क्रिकेटर

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया खिलाफ बॉर्डर पर गावस्कर ट्रॉफी में हिस्सा ले रही है. उसने शुरुआती दो मैच मैं नागपुर और दिल्ली में शानदार जीत दर्ज करते हुए 2.0 की विजय प्राप्त की है. सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में होल्डर स्टेडियम में खेले जाना है इस मैच में ठीक पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता तिलक यादव का निधन हो गया है उत्तर प्रदेश में जन्मे उमेश यादव के पिता तिलक ने कोयले की खदान में काम कर बेटे को इंटरनेशनल क्रिकेटर बनाया था।

मैच की तैयारी पिता की आई खबर

मे जादो टीम इंडिया में शामिल है इस बीच यह दुखद खबर आई रिपोर्ट के अनुसार उमेश नागपुर लौटेंगे उमेश यादव को इंटरनेशनल क्रिकेट बनाने में तिलक की बहुत बड़ी भूमिका है छोटी नौकरी होने के बाद भी बेटे के सपने को पूरा किया कोई कसर नहीं छोड़ी यूपी के देवरिया में नौकरी की वजह से वह नौकरी नागपुर आए थे उनकी चाहती कि बेटा भी उनकी तरह सरकारी नौकरी करें परंतु तकदीर को कुछ और ही मंजूर था.

उमेश यादव ने अपने पिता के सपने पूरा करने की कोशिश

उमेश यादव ने पिता के सपने को पूरा करने की कोशिश भी की परंतु बात नहीं बन पाई बेटे को तो क्रिकेटर बना था परंतु क्रिकेटर क्रिकेट खेलने शुरू किया और बार क्रिकेटर टीम में घरेलू टूर्नामेंट के लिए शामिल हुए उन्होंने अपनी कहा कर बरकती गेंदों से सूरमा बल्लेबाजों के हौसले पस्त के शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें 2010 में जिंम्बाब्वे दौरे पर वनडे डेब्यू करने का अवसर मिला।

Related Articles

Back to top button