क्रिकेटखेल

WTC Final: आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच से केएल राहुल बाहर, इशान किशन को टीम में किया शामिल

भारतीय टीम का जून में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि के.एल राहुल के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज को टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में डेब्यू करने का मौका दिया है। दरअसल लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान लोकेश राहुल को जांघ में चोट लग गई थी। जिसके कारण वे LSG के आगे होने वाले मैचों में उपस्थित नहीं रहेंगे और WTC Final से भी बाहर हो गए हैं।

इशान किशन का टेस्ट डेब्यू

ताबड़तोड़ बल्लेबाज इशान किशन ने अभी तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। हालांकि उनके पास 27 टी20 और 14 वनडे मैच का अनुभव है। जानकारी के लिए बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरे विकेटकीपर हैं। दरअसल टीम में केएस भरत को पहले ही शामिल किया गया था और दूसरे विकेट कीपर के रुप में केएल राहुल को शामिल किया गया था। लेकिन अब केएल राहुल टीम में नहीं शामिल हो पाएंगे तो उनके जगह पर इशान किशन को टीम में शामिल किया गया है।

केएस भरत ने ऋषभ पंत के अनुपस्थिती में इस साल फरवरी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हूए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यु किया था।

आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी हूए चोटिल

BCCI ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाड़ी जयदेव उनादकट, उमेश यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर चोटिल हैं।

WTC में शामिल खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत(विकेटकीपर), रवीचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन(विकेटकीपर)

Related Articles

Back to top button