टैकनोलजी

LPG Cylinder E-KYC: लाखों ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, सेवा जारी रखने के लिए तुरंत करना पड़ेगा ये काम

LPG cylinder: देश में हर जगह लगभग सरकार की ओर से पीएम उज्वला योजना के तहत सस्ते दामों में एलपीजी सिलेंडर का वितरण किया जाता है,जिसके बड़े पैमाने पर इसका लोग ज्यादा उठा रहे है,जिसमे देश की सबसे बड़ी आबादी आज के समय में एलपीजी सिलेंडर का उपयोग करते है,और इसमें सब्सिडी का लाभ भी प्राप्त करते है।

 

गैस सिलेंडर के सभी श्रेणी के खाताधारक को अब ई केवाईसी करवाना अनिवार्य कर दिया गया है,जिससे इसके संबंध में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय के द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है,लेकिन अभी इस अंतिम तिथि कोई निर्धारित नहीं की गई है,लेकिन आने वाले समय में हो सकता है कि अंतिम तिथि का भी निर्धारण कर दिया जाए,जिससे जरुरी यह है की जल्द जल्द जरूरी कार्य कर ले।

 

सभी गैस एजेंसी संचालकों को यह निर्देश कर दिया गया है,की अपने एलपीजी सिलेंडर खाता धारक को जल्द से जल्द ई केवाइसी करने के लिए कहा गया है,लेकिन अगर आपके द्वारा ई केवाईसी का कार्य सीघ्र नहीं करवाया जाता तो देखिए रेफलिंग रोक दी जा सकती है, जिससे यह जानकारी उपभोक्ता क्यों एसएमएस के माध्यम से जानकारी को भेजा जा सकता है।

 

कंपनी की माने तो बहुत दिनों से सर्वे का कार्य नहीं किया गया है जिससे उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जो कि इसके माध्यम से कई मृतक के नाम भी सूची से हटाए गए है।

Saurabh Dubey

Hello Reader, My Self Saurabh. I have more than 3 Year's Working experience in the Automobile, Tech and Bike Related Content. I Have Join the MP Samachar Today in 2024.

Related Articles

Back to top button