टैकनोलजीबड़ी खबर

Apple WWDC 2023: एपल जल्द लॉन्च करेगा 15-इंच MacBook Air! बड़ी डिसप्ले साइज के साथ ये खास फीचर्स

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में ऐपल को नाकारा नहीं जा सकता है। आज लगभग हर कोई ऐपल का फोन, मैकबुक आदि रखना चाहता है। वहीं ऐपल के प्रोडक्ट लॉन्चिंग को लेकर हर कोई इंतजार में रहता है। इसी बीच खबर आ रही है कि Apple WWDC 2023 इवेंट में बस कुछ हफ्तों का समय शेष रह गया है। वहीं जैसे जैस कार्यक्रम नजदीक आ रहा है इसकी चर्चा में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। बता दें कि कई रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि आने वाले इवेंट में कौन-कौन सा डिवाइस लाया जाएगा। इसके अलावा Apple को WWDC 2023 इवेंट के दौरान लंबे समय से चल रही अफवाह यानी मैकबुक एयर 15-इंच को लॉन्च करने को लेकर भी खबर आ रही है। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इवेंट में एपल नया मैकबुक एयर पेश नहीं करने वाली है। बताया जा रहा है कि इवेंट के बाद सिर्फ इसे खरीदा जा सकने वाला है।

MacBook Air 15-inch: जानिए इसके फीचर्स और कीमत

लॉन्च होने वाले मैकबुक एयर 15-इंच मॉडल उन लोगों के लिए एक नया विकल्प होगा जो प्रो मॉडल पर भारी मात्रा में पैसा खर्च किए बिना बड़े-डिस्प्ले-आकार का मैकबुक लेना चाह रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में ऐपल मैकबुक एयर केवल 13 इंच के डीस्प्ले के साथ उपलब्ध है। मिली जानकारी के अनुसार Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने बताया कि MacBook Air 15-इंच लैपटॉप में एक चिपसेट होगा जो 13-इंच मॉडल में M2 चिप के जैसा होने वाला है। बता दें कि यह 13-इंच मैकबुक एयर के एक बड़े संस्करण की तरह रहेगा जिसमें कैमरा नॉच, पतले बेजेल्स और एक फ्लैट डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। मीडया रिपोर्ट के अनुसार 15 इंच के लैपटॉप की कीमत 1299 डॉलर से 1499 डॉलर के बीच हो सकती है।

इन प्रोडक्ट को भी एपल कर सकता है पेश

तमाम जानकारियों के बाद Apple के अगले बड़े इवेंट WWDC 2023 के शेड्यूल की पुष्टि कर दी गई है। बताया जा रहा है कि Apple जून में WWDC में अपने पहले AR/VR हेडसेट – Reality Pro की घोषणा करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एपल के अपने नेक्स्ट जेन के एपल आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 को पेश कर सकता है। वहीं यह भी खबर आ रही है कि Apple वॉच सीरीज 9 की घोषणा Apple इस साल अपने इवेंट में करने वाला है।

Related Articles

Back to top button