क्रिकेटखेलटैकनोलजी

Jio Cinema के बाद अब Disney+Hotstar का बड़ा प्लान, फ्री में दिखाएंगे ICC World Cup और Asia Cup 2023 के सभी मैच

Jio cinema TATA IPL 2023 की निशुल्क स्ट्रीमिंग को देखते हुए,अब डिजनी प्लस हॉटस्टार आने वाली एशिया कप और आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप को इंडिया में अपने मोबाइल कस्टमर के लिए फ्री में स्ट्रीम करने की योजना बना रहा है। बता दे एशिया कप सितंबर महीने में शुरू होने जा रहा है। जबकि आईसीसी वर्ल्ड कप अक्टूबर में शुरू होगा।


निशुल्क में उपलब्ध कराया जाएगा

दोनों टूर्नामेंट मोबाइल डिवाइस स्ट्रीमिंग करने वालों के लिए निशुल्क में उपलब्ध कराया जाएगा। यह फैसला टाटा आईपीएल 2023 के दौरान जिओ सिनेमा की ओर से रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या के रिकॉर्ड की प्रतिक्रिया के रूप में आया है। जिओ सिनेमा बेहतरीन सफलता के पश्चात बाजार में अपनी वापसी करने के लिए संघर्ष कर रहा है। इस खबर के बारे में अच्छे से जानते हैं.


जियो सिनेमा 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग फ्री

हाल ही में अंबानी की नेतृत्व में स्ट्रीमिंग सर्विस जियो सिनेमा 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के लिए ऑडियंस की रिकॉर्ड संख्या प्राप्त की है। जिओ सिनेमा आईपीएल 2023 का ऑफिशियल स्ट्रीमिंग पार्टनर बना था क्रिकेट टूर्नामेंट की निशुल्क स्ट्रीमिंग की थी।


Reliance के Viacom18 बेटी ने 2023 से 2027 तक तकरीबन 3.9 बिलीयन डॉलर में आईपीएल डिजिटल स्ट्रीमिंग के राइट अपने नाम किए हैं। जो पहले डिज्नी हॉटस्टार प्लस के पास है। ऐसे में अंबानी के मीडिया वेंचर ने आईपीएल के डिजिटल राइट अपने नाम कर लिए हैं।


Disney+Hotstar का बड़ा प्लान

ऐसा लग रहा है कि Disney+Hotstar जियो सिनेमा के समान सफलता को दुबारा दोहराने और नया ऐलान के साथ हुई सफलता पाने के लिए काफी उत्सुक है। पहले क्रिकेट टूर्नामेंट और कई खेल देखने के लिए दर्शकों को प्रीमियम प्लान या उससे ऊपर की सब्सक्रिप्शन की जरूरत होती थी जो हर महीने 299 से शुरू होती है।


मोबाइल यूजर्स के लिए फ्री में स्ट्रीम करेगा

अब ऐसे में यह देखा जाना बाकी होगा कि क्या डिजनी प्लस हॉटस्टार के फैसले से जियो सिनेमा की सफलता को दोहरा पाएगा या नहीं। हालांकि एक अरब से ज्यादा क्रिकेट प्रशंसकों के साथ भारत 600 मिलियन से ज्यादा स्मार्ट फोन यूजर्स है। Disney+ Hotstar आगामी एशिया कप और ICC मेन्स वर्ल्ड कप को भारत में अपने मोबाइल यूजर्स के लिए फ्री में स्ट्रीम करेगा।

Related Articles

Back to top button