टैकनोलजीबड़ी खबर

अब बटन वाले फोन में भी हो सकेगा ऑनलाइन पेमेंट, Nokia ने इन-बिल्ड UPI 123PAY के साथ लॉन्च किए दो फीचर फोन, कीमत 1500 रुपये से भी कम

प्रसिद्ध ग्लोबल कंपनी Nokia ने आज अपने नए Nokia 105 2023 और Nokia 106 फीचर फोन को लॉन्च कर दिया है। लॉन्च हुए फोन के साथ कंपनी अपने बाजार-अग्रणी फीचर फोन से पोर्टफोलियो में वृद्धि कर रही है। फोन में आपको UPI का एक्सेस पेश कर रहा है जो यूजर्स को स्मार्टफोन के बिना भी सुरक्षित और निर्बाध रूप से डिजिटल ट्रांजैक्शन करने की सुविधा प्रदान कर रहा है।

जानिए क्या है UPI 123PAY

दरअसल, UPI 123PAY फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के लिए NPCI का इंस्टेंट पैमेंट फीचर है। इस फीचर से यूजर्स सुरक्षित तरीके से यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पेमेंट का लाभ ले सकेंगे। बता दें कि UPI 123PAY से फीचर फोन यूजर चार तकनीकी विकल्पों जैसे IVR (इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पॉन्स) नंबर पर कॉल, फीचर फोन में ऐप की कार्यक्षमता, मिस्ड कॉल-आधारित प्रक्रिया और निकटता ध्वनि-आधारित भुगतान के आधार पर कई लेनदेन करने में सक्षम बनाता है।

फोन का डिजाइन

बता दें कि लॉन्च हुए Nokia 106 4G मॉडल में मजबूत बॉडी दी गई है। वहीं कंपनी ने इसके हर बटन पर काफी आकर्षक काम कार्य किया है। बता दें कि कंपनी ने फोन के कीबोर्ड में बैकलिट फीचर को जोड़ा है जिससे इसको अंधेरे में भी डायल करना और टेक्स्ट करना आसान बनाता है। फोन का IPS डिस्प्ले तकनीक बेहतर व्यूइंग एंगल और कलर रिप्रोडक्शन फीचर भी प्रदान करता है। फोन में भले ही आप टेक्स्टिंग, ब्राउजिंग या गेमिंग कर रहे हों इसका डिस्प्ले शानदार है।

यूजर्स के लिए एडवांस एक्सपीरियंस और बेहतर ऑडियो फीचर

दरअसल Nokia 105 मॉडल का एर्गोनोमिक डिजाइन और कॉम्पैक्ट साइज फोन को हैंडी बनाता है अर्थात आप जब फोन पकड़ेगें तो आपको अच्छा अनुभव होगा। इस फोन के बैटरी की बात करें तो Nokia 105 अपग्रेडेड में 1000 mAh बैटरी की क्षमता दी गई है। बात यदि Nokia 106 4G मॉडल के बैटरी की करें तो इसमें 1450 mAh की बैटरी दी गई है। टेक विशेषज्ञों की माने तो यूजर Nokia 106 4G फोन पर स्टैंडबाय मोड में हफ्तों तक बैटरी पर भरोसा कर फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जानिए क्या है फोन की कीमत?

लॉन्च हुए दोनों मॉडल Nokia 105 और Nokia 106 4G भारत में 18 मई से 1299 रुपये और 2199 रुपये में मिल रहा है। बता दें कि वहीं Nokia 105 को चारकोल रंग, सियान और लाल रंग में लाया जाएगा वहीं Nokia 106 4G चारकोल और ब्लू रंग में मार्केट में लाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button