टैकनोलजीबड़ी खबर

मुफ्त में नया हो जाएगा पुराना फोन और बोरिंग लगने वाला iPhone, बस करना है इतना काम

बहुत लोग मजबूरी में पुराना फोन चलाते रहते हैं। उनके पास कई प्रॉब्लम होती है। वहीं पुराना फोन चलाते-चलाते वे बोर भी हो जाते हैं। यदि आफ भी पुराने आईफोन को चलाते चलाते बोर हो गए हैं और आपको डिवाइस ज्यादा लुभा नहीं रहा है तो आपके लिए एक काम की खबर लेकर आए हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि आईफोन पर एक मोटी राशि खर्च हो जाती है, ऐसे में अपने फोन को आसानी बदलना आसान नहीं होता है।

लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप बिना पैसा खर्च किए आप अपना पूरा फोन एकदम नए जैसा कर पाएंगे। ऐसा करने के लिए बस आपको अपने फोन में कुछ सेटिंग करना होगा। ये ट्रीक कुछ इस प्रकार हैं-

बता दें कि यूजर के डिवाइस में कई बार ऐसी सेटिंग होती हैं। अधिकतर बार लोगों को उस सेटिंग्स के बारे में पता नहीं होता है। इस स्थिती में लोग इन सेटिंग्स को करके अपने फोन का लुक बदल सकते हैं। आप भी इन सेटिंग्स को करने के बाद आप अपने फोन को नए लुक में देख और इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस तरह सेटिंग को करें ट्राई-

कंट्रोल सेंटर में बदलाव कर सकते हैं – अपने डिवाइस के नोटिफिकेशन बार में कुछ नए ऑप्शन को अनेबल कर सकते हैं। वहीं पुराने ऑप्शन को जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल करने के लिए हटाने की भी सुविधा है। अगर आपको यह करना है तो सेटिंग के ऑप्शन पर Control Center पर क्लिक करना है इसके बाद included controls से ऑप्शन को हटाने और More Control से नए ऑप्शन को जोड़ सकते हैं।

फोन में टाइपिंग सेटिंग को बदलकर नए तरीके जोड़ सकते हैं- आईफोन डिवाइस में टाइप करने के तरीके में बदलाव भी कर सकते हैं। यदि साउंड के साथ टाइपिंग होती है तो कीबोर्ड सेटिंग में जाकर Sound और Haptic ऑप्शन को बंद भी कर सकते हैं।

फोन का टेक्स्ट साइज में परिवर्तन कर सकते हैं- यदि बाद आईफोन की करें तो इसमें टेक्स्ट सेटिंग लोगों को डिवाइस में एक नया एक्सपिरियंस देता है। यदि आप आईफोन टेक्स्ट साइज सेटिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं तो टेक्स्ट का साइज सेटिंग में जाकर Display And Text Size से बदलाव कर सकते हैं।

फोन को अलग लुक देने के लिए बैटरी आइकन कीजिए ये सेटिंग- फोन में बैटरी आइकन के साथ बैटरी का प्रतिशत डिस्प्ले पर ही नजर आए तो यह बहुत मौकों पर काम आता है। यग सेटिंग हमे फोन के बैटरी को सही समय पर चार्ज लगाने के लिए जागरुक रखता है। यदि आप इस सेटिं को ऑन करना चाहते हैं तो इसके लिए सेटिंग ऑप्शन में जाकर बैटरी प्रतिशत ऑप्शन को ऑन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button