टैकनोलजीबड़ी खबर

MacBook Air 15 की सेल आज से शुरु, धाकड़ प्रोसेर के साथ किया गया पेश, जानिए इसके रोचक फीचर्स

इन दिनों लोगों में एपल डिवाइस का बहुत क्रेज बढ़ गया है। बीते 5 जून को आईफोन मेकर कंपनी ने अपने सबसे बड़े इवेंट एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2023 में यूजर्स के लिए कई सारे नए प्रोडक्ट और सर्विस पेश किया था। इसी इवेंट में कंपनी ने 15 इंच वाले MacBook Air का भी एलान कर सभी यूजर्स को तोहफा दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज से MacBook Air 15-inch की पहली सेल शुरू हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार यह मैकबुक 1,34,900 रुपये में बाजार में उतारा गया है। तो आइए जानते हैं MacBook Air 15-inch से जुड़ी कुछ रोचक और कुछ सामान्य बातें-

जानिए किन मायनों में MacBook Air 15-inch है खास-

जबरदस्त प्रोसेसर

नया मैकबुक एयर M2 चिपसेट के साथ पेश किया गया है। बता दें कि 15-inch MacBook Air में यह सबसे फास्टेस्ट प्रोसेसर के साथ लाया गया है। रिपोर्ट्स में एपल का दावा है कि नया मैक Intel i7 Core-powered MacBook Air से 12 गुना अधिक तेज गति से काम करता है।

आकर्षक डिजाइन

एपल का ये लैपटॉप दुनिया के सबसे थिनेस्ट 15 इंच लैपटॉप बताया है। बता दें कि नया मैकबुक एयर 11.5mm थिन है जो कि इसको और आकर्षक बनाता है। वहीं MacBook Air 15-inch के वजन की बात करें तो इसका वजन मात्र 1.5 किलोग्राम है।

हाई रेजोल्यूशन डिस्प्ले

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एपल ने का नया मैकबुक अब तक का सबसे बड़ा मैकबुक एयर डिवाइस है। बता दें कि डिवाइस हाई रेजोल्यूशन के साथ 15.3 इंच का लिक्विड रेटीना डिस्प्ले फीचर के साथ आता है। इतना ही नहीं डिस्प्ले 500 निट्स पीक ब्राइटनेस पेश करता है। बता दें कि एपल मैक को चार कलर ऑप्शन midnight, starlight, space gray, और silver में खरीदकर घर ला सकते हैं।

ज्यादा स्टोरेज कैपेसिटी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 15-inch MacBook Air में 24 जीबी तक की रैम और 2TB तक की स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इतना ही नहीं मैक को 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के बाजार में उतारा गया है।

लंबी बटरी लाइफ

मीडिया रिपोर्ट में एपल में दावा किया है कि इसकी बैटरी लाइफ 18 से ज्यादा देर तक काम कर पाएगी।

एचडी कैमरा के साथ किया गया है पेश

ऐपल 15-inch MacBook Air में 1080p FaceTime HD camera दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह कैमरा फीचर डिवाइस में फेसटाइम कॉल्स और वीडियो कॉन्फ्ररेंसी को बेहतर करने के लिए कार्य करेगा।

पावरफुल स्पीकर सिस्टम के साथ पेश

एपल कंपनी ने 15-inch MacBook Air को एक पावरफुल स्पीकर सिस्टम के साथ पेश करता है। खास बात है कि मैकबुक में Spatial Audio and Dolby Atmos फीचर सपोर्ट के साथ लाया गया है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि मैक में एक नया six-speaker साउंड सिस्टम दिया गया है।

शानदार चार्जिंग फीचर

कंपनी ने मैकबुक एयर को MagSafe चार्जिंग फीचर के साथ पेश किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैक में दो थंडरबोल्ट पोर्ट्स और 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है।

Related Articles

Back to top button