टैकनोलजी

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप का ये नए फीचर हिलाकर रख देंगे आपका दिमाग, फेसबुक और ट्वीटर से भी अच्छा फीचर

Meta की और से whatsapp पिक नया मैसेज रिएक्शन फीचर्स को लांच करने जा रहा है जो अपनी यूजर्स को काफी ज्यादा आसानी से मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे अपना इमोजी बनाकर रिएक्शन दे सकेंगे।

इस फीचर्स के मुताबिक यूजर्स किसी भी कम्युनिटी अकाउंट में ग्रुप में किसी भी समस्या का चैट के माध्यम से रिएक्शन को दे सकेंगे अनाउंसमेंट्स ग्रुप में भी मैसेज पर रिएक्शन करने के लिए यूजर्स को उस मैसेज पर जाकर लॉग इन करना होगा और जिस पर वे रिएक्शन करना चाहते हैं व्हाट्सएप इस फीचर्स को फिलहाल iOS मेटा यूजर्स के लिए उपलब्ध करा रहा है।

ग्रुप एडमिन एडिट कर सकते हैं रिएक्शन

व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स में ग्रुप में चैटिंग करने से अब एडमिन हर छोटी से छोटी बड़ी चीजें ठीक कर सकता है कम्युनिटी अकाउंट ग्रुप के लिए एडमिन मैसेज पर दिए जाने वाली प्रमुख रिएक्शन मैसेज पर लॉगीन प्रेस करते ही उसे दिखने लगेगा हालांकि इसमें अच्छी उपलब्ध कराए गए हैं। वें अपने हिसाब से एडिट भी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में ही कम्युनिटी अनाउंसमेंट्स ग्रुप के लिए एक नया फोन नंबर प्राइवेसी फीचर्स को लांच किया था। जिसके माध्यम से व्हाट्सएप कम्युनिटी अपने फोन नंबर को सेव कर सकते हैं। इस प्राइवेसी में फीचर के अनुसार यूजर्स किसी भी कम्युनिटी अनाउंसमेंट्स ग्रुप अन्य सदस्यों से अपना फोन नंबर को छुपा सकते हैं। फिलहाल ग्रुप एडमिन सभी सदस्यों का नंबर चेक और देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button