उत्तर प्रदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीय

Mayawati : बसपा प्रमुख मायावती का हिंदुत्व मुद्दे पर कसा भाजपा कांग्रेस पर शिकंजा, कहा दलितों का हो रहा शोषण

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव जितना नजदिक आता जा रहा है, उतना ही एक के बाद एक नए सियायसी हलचल को जन्म दे रहा है। इस वर्ष के अंतिम महिनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव है और इन राज्यों में कांग्रेस समेत भाजपा दोनो ही पार्टिया संक्रिय हो चुकी है वही मंगलवार को बसपा प्रमुख व उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी चुनावों को लेकर अपनी रणनीति तैयार कर ली है।

हिंदुत्व पर भाजपा कांग्रेस पर साधा निशाना

बसपा प्रमुख मायावती मंगलवार को लखनऊ प्रेस काफ्रेंस के जरिए भाजपा कांग्रेस के हिदुत्व वाले मुद्दे पर जमकर हमला किया है। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि पिछले कुछ समय से भाजपा और कांग्रेस में इस मुद्दे पर काफी प्रमुखता से लड़ाई चल रही है कि इन दोनों में कौन बड़ा हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त है और पूजा पाठ करने में माहिर है। इससे ये स्पष्ट होता है कि हिंदू धर्म को छोड़कर बाकी सभी धर्मों की दोनों पार्टियां उपेक्षा कर रही है।

विधासभा चुनावों को लेकर कहा

पूर्व सीएम व बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में दलितों के मुद्दे पर भी भाजपा कांग्रेस पर सवाल उठाऐ है साथ ही कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में हम दलितों, आदिवासियों तथा अन्य पिछड़े वर्गों का हर स्तर पर हो रहे शोषण, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर हम आने वाले विधानसभा चुनावों में चुनाव लड़ेगी।

Related Articles

Back to top button