उत्तर प्रदेशज्योतिष/राशिफलदिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

स्वामी मौर्य बोले भाजपा दलित, पिछड़ा विरोधी, नई संसद में पूजा पाठ कराने वाले ब्राह्मणों को लेकर भाजपा पर कसा तंज

नई दिल्ली। रविवार को पीएम मोदी द्वारा लोकसभा के उद्घाटन के दौरान सेंगोल को भी स्थापित किया गया जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा सरकार पत तंज कसते हुए सवाल उठाए साथ ही नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा न होने को लेकर भी भाजपा पर हमला किया।

स्वामी मौर्य बोले भाजपा दलित, पिछड़ा विरोधी

रविवार को समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा होना चाहिए था क्योंकि राष्ट्रपति संविधान प्रमुख हैं। भाजपा ने ऐसा न करके न सिर्फ राष्ट्रपति का अपमान किया है बल्कि संविधान का भी अपमान किया है। भाजपा ने साबित कर दिया कि वे दलित विरोधी और पिछड़ा विरोधी मानसिकता की है।

ट्वीट कर सेंगोल को लेकर कसा तंज

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा सरकार पर सेंगोल को लेकर तंज कसा है उन्होने कहा कि सेंगोल राजदंड की स्थापना पूजन में केवल दक्षिण के कट्टरपंथी ब्राह्मण गुरुओं को बुलाया जाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

बोले सभी धर्मो के गुरुओं को क्यों नही बुलाया

साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा सरकार का यदि पंथनिरपेक्ष संप्रभु-राष्ट्र भारत में विश्वास होता तो देश के सभी धर्म गुरुओं यथा- बौद्ध धर्माचार्य (भिक्षुगण), जैन आचार्य (ऋषि), गुरु ग्रंथी साहब, मुस्लिम धर्मगुरु (मौलाना), ईसाई धर्मगुरु (पादरी) आदि सभी को आमंत्रित किया जाना चाहिए था। ऐसा न कर भाजपा अपनी दूषित मानसिकता और घृणित सोच को दर्शाया है।

बोले भाजपा कर रही ब्राह्मणवाद कि स्थापना

समाजवादी पार्टी के नेता ने भाजपा पर जम कर हमला किया याथ हि उन्होंने सेंगोल को लेकर कहा कि भाजपा सरकार सेंगोल राजदंड की स्थापना कर राजतंत्र के रास्ते पर जा रही है अपितु दक्षिण के ब्राह्मण धर्मगुरुओं को बुलाकर ब्राह्मणवाद को भी स्थापित करने का कुत्सित प्रयास कर रही है।

Related Articles

Back to top button