उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराष्ट्रीय

Ek Parivar Ek Naukri :बड़ी खुशखबरी! हर परिवार के सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, करे Apply जानिए डिटेल्स

सरकारी नौकरी की इच्छा हर कोई रखता है. कई बार बहुत मेहनत के बाद भी हमें सरकारी नौकरी नहीं मिल पाती है परंतु अब उत्तर प्रदेश के नागरिकों के लिए बहुत अच्छी ख़बर सामने आ रही हैं जिसके द्वारा हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का अवसर मिलेगा. दरअसल, मामला यह है की लोक सभा चुनाव ज्यादा दूर नहीं रह गए हैं. वर्ष 2024 में लोकसभा का चुनाव होने वाला है लेकिन इसके पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार बड़ी तैयारी में जुट गई है. बता दें कि इन दिनों उत्तर प्रदेश सरकार हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी (Har Parivar Ek Naukri Yojana) देने की व्यवस्था करने जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार इसके लिए कार्यवाही भी शुरू कर दी है माना जा रहा है कि 2023 के आखिर तक लोगों को नौकरी का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

आपको बता दे इस योजना के तहत हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की दिशा में प्रयासरत उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Har Parivar Ek Naukri Yojana) परिवार की पहचान सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य कर रही है. बताया गया है कि इसके लिए परिवार आईडी ऑनलाइन पोर्टल जारी किया गया है. बताया गया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत जिन लोगों को पात्र माना गया है लेकिन उनके पास राशन कार्ड नहीं है उसके बाद भी उनका पारिवारिक आईडी कार्ड बनाया जाएगा. जिनके पास राशन कार्ड है उस राशन कार्ड को परिवार आईडी के रूप में ही माना जाएगा.

इसके लिए बताया गया है कि उत्तर प्रदेश का मूल निवासी इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकता है. इसके लिए परिवार आईडी कार्ड देना होगा. वही बताया गया है उत्तर प्रदेश सरकार परिवार आईडी कार्ड से वंचित लोगों की आईडी बनवाने की व्यवस्था की है. बिना कोई चार्ज लिए अपना परिवार आईडी कार्ड बनवा सकता है.

Related Articles

Back to top button