उत्तर प्रदेशदिल्लीबड़ी खबर

UP Monsoon 2023: पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक, सभी जिलों में बरसे बादल गर्मी से मिली राहत

उत्तर प्रदेश में मानसून 25 जून को ही एंट्री हो गई थी जिसके बाद से लगातार कहीं-कहीं बारिश हो रही है। जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट आ रही है वही अब उत्तर प्रदेश में के लोगो के लिए अच्छी खब़र सामने आ रही है। और लोगों को तपती और झुलसती गर्मी से राहत मिलेगी वही प्रदेश में अब 29 से मानासून संक्रिय हो रहा है।

मानसून संक्रिय

यूपी में 25 जून से मानसून की एंट्री हुई थी, तभी से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही है बारिश का ये सिलसिला फिलहाल 30 जून तक जारी रहेगी, इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश और मध्यम से हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग लखनऊ केंद्र के मौसम वैज्ञानिक दानिश के मुताबिक 29 जून को एक बार फिर से मानसून एक्टिव होते दिखाई दे रहा है। जिसकी वजह से एक बार फिर कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। 30 जून को भी तराई बेल्ट में भारी बारिश और बाकी जगहों पर हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है।

तापमान में गिरावट

मौसम विभाग की माने तो बताया जा रहा है कि मानसून संक्रिय होने के साथ ही अब यूपी में भारी बारिश देखने को मिलेगी। वहीं उत्तराखंड से सटे जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि अन्य कुछ क्षेत्रों में मध्यम से हल्की बारिश का अनुमान हैं। यूपी के सभी जिलों में तापमान 40 से नीचे आ गया है। अगले पांच दिनों की बात करें तो राज्य के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

Related Articles

Back to top button