उत्तर प्रदेशएग्जाम न्यूज़शिक्षा/नौकरी

UP School Closed: यूपी के सभी स्कूल रहेंगे 8 अगस्त तक बंद, अभी अभी लिया गया बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश के सभी निजी स्कूल सीबीएसई यूपी बोर्ड आईसीएसई बोर्ड सभी मंगलवार को बंद रहेंगे यह निर्णय एडिट प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, UPSA एसोसिएशन प्राइवेट स्कूल यूपी बोर्ड की बैठक कर फैसला लिया गया कि मंगलवार को सभी स्कूल नियमों रुप से बंद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश की 11वीं के छात्र कथित तौर पर आत्महत्या मामले में आजमगढ़ के निजी स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक को गिरफ्तार के विरोध में यूपी के सभी स्कूल नियमों से बंद रहेंगे वही सीबीएससी आईसीआईसी यूपी बोर्ड समेत सभी स्कूल मंगलवार को नियम रूप से बंद किए जाएंगे उन्होंने शनिवार को प्राइवेट स्कूल के माध्यम से लिया गया।

क्या है पूरा मामला

अगर हम बात करें की इस मामले की तो आजमगढ़ के हर बार सब पूरा पूर्व क्षेत्र के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा सोमवार को विद्यालय में तीसरी मंजिल से जाकर कूदकर अपनी जान दे दी। इसे उसकी मौके पर ही मौत हो गई छात्र की मौत के बाद परिजनों ने घंटों तक स्कूल प्रशासन से बरगला हाथ लग रहा पुलिस को भी देर से घटना का पता चला मामले में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक की हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया पुलिस ने कहा कि मृतक छात्र के परिवारों ने आरोप लगाया है। कि प्रिंसिपल और शिक्षक की ओर से यह किया गया है परंतु उत्पीड़न से परेशान होकर छात्रों ने यह कदम उठाया है।

स्कूल अधिकारी बोले जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

एजुकेशन की प्रेस कांग्रेस के माध्यम से दावा किया कि मामले की पूर्ण रूप से जांच होनी चाहिए उचित जांच की मांग उन्होंने कि यदि संबंधित व्यक्ति दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन अगर छात्र ने कोई गलत कदम उठाया है तो उसकी पूरी जांच की जानी चाहिए।

एसोसिएशन और स्कूल अधिकारियों की ओर से आगे कहा गया कि मृतक छात्र के पास एक सेल फोन मौजूद था जो उसके माता-पिता ने ही दिया था माता-पिता कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है परंतु जरा जरा सी बात पर एफ आई आर कराने की धमकी भी देते हैं यदि कोई छात्र कोई गलत कदम उठाया है। तो पूरा दोष स्कूल प्रबंधन या प्रिंसिपल शिक्षक पर लगाया जाता है।

Related Articles

Back to top button