उत्तर प्रदेशदिल्लीबड़ी खबर

UP weather : प्रदेश में 10 जुलाई तक भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया इन जिलों के लिए अलर्ट

उत्तर प्रदेश। प्रदेश के मानसून का संक्रिय होते ही यहा पर मौसम का मिजाज भी अलग-अलग होता जा रहा है। वही दुसरी तरफ लगातार हो रही है। भीषण बारिश का दौर भी जारी है। वही मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के कई जिल्लों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि वही बारिश का यह दौर 10 जुलाई तक बरकरार रहेगा।

भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की मुताबिक बुधवार को प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, महाराजगंज, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, अमेठी, अयोध्या, जौनपुर, जिले भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मध्यम वर्षा

साथ ही कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, लखीमरपुर, बहराइच, श्रावस्ती, रायबरेली, आजमगढ़, मऊ, देवरिया और बलिया, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, में मध्यम वर्षा का अनुमान जताया है।

10 जुलाई तक बारिश को दौर

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग का कहना है कि, मानसून की अक्षीय रेखा अपनी सामान्य स्थिति पर चल रही है और ट्रफ का पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर है। उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है, इसके चलते 8 जुलाई तक पूरे यूपी में बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। 6-7 जुलाई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। फिलहाल 10 जुलाई तक यूपी के कई जगहों पर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button