Viral

चाणक्य नीति: पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में होती हैं ये छिपी हुई इच्छाएं जानकार रह जायेगे दंग, नहीं रख पाती हैं खुद पर कंट्रोल

आज के समय में आचार्य चाणक्य को सभी लोग जानते हैं और उनकी नीतियों के बारे में भी सबको पता हैं। लेकिन आचार्य चाणक्य ने महिलाओं के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई है। जिसे जानकर पुरुष भी दंग रह जाएगे। आचार्य चाणक्य महिलाओं के बारे में कुछ ऐसा बता रहे है। जिसमें महिलाओं की इच्छाओं के बारे में बताया गया हैं। यह इच्छा पुरुष की तुलना में काफी अधिक मानी जाती हैं।

स्त्री का भोजन

आचार्य चाणक्य बताते है की स्त्री का भोजन यानी की उनकी भूख पुरुष की तुलना में काफी अधिक होती हैं। एक महिला अपनी भूख को सहन नहीं कर सकती हैं. ऐसा आचार्य चाणक्य का मानना हैं।

पुरुष की तुलना में स्त्री में कामेच्छा अधिक होती है

आचार्य चाणक्य का कहना है की एक पुरुष की तुलना में एक स्त्री में कामेच्छा अधिक होती हैं। ऐसा माना जाता है की एक स्त्री में पुरुष से आठ गुणा अधिक कामेच्छा होती हैं। लेकिन स्त्री में संस्कार और शर्म होता हैं। इसलिए एक महिला अपनी इस इच्छा को खुलकर नहीं बोलती हैं और अपने पारिवारिक जीवन को संभालती हैं।

महिलाओं में शर्म अधिक होती है

एक पुरुष की तुलना में एक स्त्री में शर्म काफी अधिक होती हैं। चाणक्य का मानना है की एक पुरुष की तुलना में स्त्री में शर्म चार गुणा अधिक होती हैं। महिला में इतनी शर्म होती है की कोई सामान्य और अच्छी बात भी किसी को बताने में शर्माती हैं।

महिलाओं में साहस अधिक होता है

आचार्य चाणक्य का मानना है की एक पुरुष की तुलना में एक स्त्री में छह गुणा अधिक साहस होता हैं। इसलिए तो महिला को शक्तिस्वरूपा और देवी का रूप माना जाता हैं। महिला किसी के भी साथ बड़े आसानी से भीड़ सकती हैं। इतना साहस एक स्त्री में होता हैं। कुछ लोग मानते है की पुरुष महिला से अधिक साहसी होते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैं। एक महिला अपने साहस से जो कर सकती हैं। ऐसा कोई भी पुरुष नहीं कर सकता हैं। इसलिए महिला पुरुष से अधिक साहसी होती हैं।

Disclaimer: (यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इसकी पृष्टी नहीं करता है।)

Related Articles

Back to top button