Viral

चीन ने बनाया गायब होने वाला कोट, पहनते ही गायब हो जाएगा इंसान, बड़े बड़े युद्ध में आने वाला है काम

International News : चाइना देश 81 टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जिससे लोग गायब हो जाएंगे। इस टेक्नोलॉजी से बेशक इंसानी निगाहों से ना सही लेकिन कैमरे की निगाह से गायब हो जाना मुमकिन है। चीन एक गायब होने वाले कोट पर काम कर रहा है। स्पोर्ट का नाम छात्रों ने Invic defence रखा है।

लगभग हर इंसान के मन में गायब होने की इच्छा होती है। सब कोई चाहता है कि एक ऐसा डिवाइस हो जिस को इस्तेमाल करने के बाद वह गायब हो जाए। ऐसे में इस काम को आसान बनाने के लिए चाइना के वैज्ञानिकों ने एक ऐसा कोर्ट तैयार किया है, इसको पहनने के बाद इंसान गायब हो जाएगा।
रिपोर्ट में बताया गया कि स्पोर्ट को पहनने के बाद इंसान कैमरे के नजर से गायब हो जाता है। यह कूट इंसानी शरीर को सिक्योरिटी कैमरे में कैच नहीं कर पाती है। हालांकि यह कोट कुछ ही कैमरो पर गायब होने में सफल हो पाया है। स्पोर्ट की मदद से आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले कैमरे से ही अपने आप को बचा सकते हैं।
सरल भाषा में कहें तो यह गायब होने वाला कोर्ट कैमरे मे चकमा देता है। ये AI मॉनिटरिंग को अनयूजल हीट सिग्नल रात के वक्त देता है। बता दे किस गायब होने वाले कोर्ट को पिछले वर्ष 27 सितंबर को हुए क्रिएटिव कंपटीशन में प्रथम पुरस्कार मिला था। भाई इस प्रोग्राम को huwai कंपनी ने स्पॉन्सर किया था।

Related Articles

Back to top button