Viral

मिल गया 90 साल पुराना Dairy Milk का पैकेट, उस समय मिलता था सिर्फ इतने पैसों में

International news: यूनाइटेड किंगडम से खबर निकल कर सामने आ रही है जहां एक महिला हूं चॉकलेट कंपनी कैडबरी डेहरी मिल्क चॉकलेट का 100 साल पुराना एक रैपर मिला है। 51 वर्ष की एम्मा यंग यह रैपर मिला है। एम्मा अपने घर का रिनोवेशन करवा रही थी उसी दौरान उसे एक रैपर मिला और रैपर मिलने के फौरन बाद पास की ही कन्फेक्शनरी में वह गई जहां इस रैपर के बारे में उसे पता चला

ब्रिटेन की समाचार संस्था मेट्रो के रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड के प्लेमाउथ में रहने वाले हेमा अपने घर का रिनोवेशन करवा रही थी। एम्मा को रिनोवेशन के दौरान अपने अपने घर के बाथरूम में लगे हुए फ्लोर बोर्ड को खोला तब उनकी नजर एक बैंगनी कलर के कागज पर पड़ी बैंगनी कलर का वह कागज का टुकड़ा जमीन और पाइप के बीच में फंसा हुआ था 27 जनवरी को मिला था।

एम्मा ने झुककर जब उस कागज को अपने पास था या तो उस पर काफी दूर लगी हुई थी उन्होंने इस धूल को साफ करके देखा तो उस पर बड़ा-बड़ा कैडबरी डेयरी मिल्क लिखा हुआ था। जिससे उन्हें इस बात का पता चला कि यह डेरी मिल्क की चॉकलेट है इसके नीचे लिखा हुआ था चॉकलेट नियोपॉलिटन। एम्मा रैपर को उठाकर पास के ही कन्फेक्शनरी ले गई, जहां उसे बताया गया कि वर्ष 1930 से 34 के बीच बनाई गई चॉकलेट है। एम्मा को कंफेक्शनरी में काम करने वाले लोग ने कहा कि यह किंग जॉर्ज पंचम के शासनकाल के दौरान मिला करती थी। उस दौरान इस चॉकलेट की कीमत 6 पेनी थी। एक मीडिया से बात करते हुए एम्मा ने बताया कि इस राय पर को इतनी अच्छी है लाश को पाकर वह बहुत ही अचंभित है। कितने वर्षों के बाद भी यह काफी अच्छी हालात में है यह देख कर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है कि यह लगभग 100 साल पुरानी चॉकलेट का रैपर है।

Related Articles

Back to top button