Viral

Free buses: होली के मौके पर महिलाओं को निशुल्क में बस यात्रा, एक भी पैसा नहीं देना होगा

Free Travel Update: महिलाओं के लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों की तरफ से उनके उज्जवल और बेहतर भविष्य के लिए आए दिन कई तरह की प्रयास किए जाते है। ऐसे में हर महीने कई तरह की योजनाएं महिलाओं के लिए निकाली जा रही है हाल ही में एक खबर आई है कि अब सरकार ने महिलाओं के लिए बस में फ्री यात्रा की सुविधा की घोषणा की है।

बता दे कि 1 अप्रैल के बाद से महिलाओं को बस टिकट में 50% की छूट मिलने जा रही है। आइए जानते हैं आखिर कौन सी सरकार फ्री में यात्रा करने का मौका महिलाओं को दे रही है। इस महीने 8 मार्च को होली है और इसी के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी है इसी को देखते हुए महिलाओं को फ्री में यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जा रही है इस योजना से लगभग 3:30 करोड़ महिलाओं को फायदा पहुंचेगा।

गहलोत सरकार ने अपने तरफ से बताया कि राजस्थान रोडवेज की तमाम बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं और लड़कियों को किराया नहीं देना है यह सुविधा इस महीने 7 मार्च से रात 12:00 बजे से शुरू हो जाने वाली है 8 मार्च रात 12:00 बजे तक दिए जाने वाले सभी टिकट पर लागू रहेगी।

बता दे कि निशुल्क सुविधा सिर्फ राजस्थान की सीमा के अंदर ही महिलाओं को दी जाएगी। अगर कोई भी महिला राजस्थान से किसी भी राज्य किस सीमा तक सफर करती है तो उसे किराया देना होगा राज्य सरकार के इस फैसले से सरकारी वित्त पर करीब 7:30 लाख करोड़ रुपए का पूछ पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button