Viral

तेदुआ को पकड़ने के लिए पिजरे में मुर्गा रखा, लेकिन तेंदुए की जगह एक लड़का पीजरे में घुस गया

‘लालच बुरी बला है’, यह कहावत हम सभी ने बचपन में सुनी होगी. इसी कहावत के उदाहरण स्वरूप एक खबर सामने आ रही है. यह खबर उत्तर प्रदेश की है. जहां यूपी के बुलंदशहर जिले में एक तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया था. तेंदुए को पिंजरे तक लाने के लिए उसमें लालच के तौर पर एक मुर्गा रखा गया. लोगों ने सोचा कि सुबह तक तेंदुआ पिंजरे में कैद मिलेगा लेकिन जब सुबह देखा तो सबके हैरान रह गए. लोगों ने देखा कि पिंजरे में तेंदुआ नहीं बल्कि एक शख्स बंद था. वो मुर्गे के लालच में पिंजरे में घुस आया था.

दरअसल, पूरा मामला यह है की ये घटना बुलंदशहर जिले के थाना अगौता क्षेत्र के गांव बसेंदुआ की है. काफी दिनों से गांव वाले एक तेंदुए के चलते खौफ में जी रहे थे. इसके लिए उन्होंने वन विभाग से शिकायत की. वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया. पिंजरे में एक जिंदा मुर्गा रख दिया. रात में कोई शख्स इस मु्र्गे के चक्कर में पिंजरे में कैद हो गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है.
जब सुबह ग्रामीणों ने देखा तो वे भी दंग रह गए. उन्होंने उस शख्स का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जहां से ये वायरल है. इस घटना पर लोग अलग-अलग कॉमेंट्स कर रहे हैं. कह रहे हैं कि ये घटना लालच बुरी बला है का सटीक उदाहरण है.’ किसी ने कहा कि लालच का नतीजा हमेशा ही बुरा होता है.’ कुल मिलाकर लोगों को इस मामले पर हंसी आ रही है और वे अलग-अलग राय रख रहे हैं.

Related Articles

Back to top button