Viral

मेरी कहनी: शादी के 5 साल बाद भी नहीं मिल रही बच्चे की खुशी तो पत्नी ने दोस्तों से करवाया ये काम

पति पत्नी का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है कि इस रिश्ते में अगर प्यार, सम्मान और एक दूसरे की इज्जत ना हो तो ये बिल्कुल भी आगे नहीं बढ़ सकता। वही इस रिश्ते में भरपूर रोमांस होना भी जरूरी है। अगर पति या पत्नी इस रिश्ते में एक दूसरे को प्यार देने में भी विफल रहते हैं तो दोनों में मनमुटाव होने लगते हैं, और रिश्ते में तनाव पैदा होने लगता है साथ ही रिश्ते के टूटने का डर भी बना रहता है। ऐसे ही कहानी है एक महिला के इसका पति उसे समय नहीं दे पाया तो पत्नी को अपने दोस्तों से ये काम करवाना पड़ा। दरअसल करीब 5 साल पहले एक महिला शादी के बंधन में बंधी थी, लेकिन इतने समय बाद भी गर्भवती नहीं हो पायी।

तमाम कोशिशों के बाद भी उसे गर्भधारण करने में दिक्कत आ रही थी, जिसकी वजह से डॉक्टर उसे आईवीएफ की सलाह दी। इस पूरे प्रोसेस में उसके दोस्तों ने उसका साथ दिया, ऐसा इसलिए क्योंकि उसके पति को उससे कोई मतलब नहीं थी। महिला बताती है कि उसके पति को कम बोलने की आदत है, और यही एक वजह भी है कि हमारे बीच कभी भी उस तरह का बॉन्ड नहीं पाया, जोकि पति-पत्नी के बीच होना चाहिए।

महिला बताती है कि जब वह अपने पति के पास आने की कोशिश करती तो उसे अलग हो जाते, ऐसे में महिला अपने पति से पूरी तरह से परेशान हो चुकी थी, इसके बाद उसने एक्सपर्ट्स की सलाह ली। एआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ रियलाइजेशन एंड एआईआर सेंटर ऑफ एनलाइटनमेंट के संस्थापक रवि ने बताया कि- पहले अपने पति के साथ इस बारे में बात करे, और उनके मानसिक संघर्षों के बारे में पता लगाएं।

एक्सपर्ट्स ने उस महिला से कहा कि- आपको उनके साथ पूरी तरह से ईमानदार होना पड़ेगा। आपको उन्हें बताना होगा कि उनकी इस हरकत के कारण आप कैसा महसूस कर रही हैं। वहीं एक बच्चे की कमी आपको कितनी ज्यादा खल रही है।

Related Articles

Back to top button