Viral

Twitter Remove Blue Tick: ट्विटर अब हटाने जा रहा है ब्लू टिक, 1 अप्रैल से लगेगे सभी को पैसे

आप भी अगर ट्विटर यूजर है? टि्वटर की ओर से दी जा रही सेवाओं का फायदा उठा रहे हैं? यहां पर लोगों में शामिल है जिनको ट्विटर की तरफ से ब्लू टिक फ्री में दिया गया है तो ऐसे में ट्विटर कंपनी के मालिक एलोन मस्क ने एक नया फैसला लिया है। अगर आप ट्विटर के फ्री ब्लू टिक यूजर है तो 1 अप्रैल से आपको ब्लू टिक के लिए पैसा देना पड़ेगा। बीते दिन 24 मार्च को माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट में घोषणा की है कि 1 अप्रैल से वे सभी टि्वटर यूजर्स जो फ्री में ब्लूटिक का फायदा उठा रहे हैं 1 अप्रैल से उनको इसके लिए सब्सक्रिप्शन देना पड़ेगा।

ऐसे में ट्विटर के मालिक अलोन मस्त ने यह फैसला लेते हुए टि्वटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान को एक्सपेंड करने का मन बना लिया है। वही अब टि्वटर यूजर्स को ऑर्गेनाइजेशन से वेरीफिकेशन बैज बनाए रखने के लिए अपने फ्लैगशिप प्रोग्राम अपने ट्विटर ब्लू पर साइन अप करने के लिए कह रही हैं ऐसे में कंपनी की योजना है कि वेरिफिकेशन के जरिए एक्स्ट्रा रेवेन्यू जमा की जाए।
कंपनी ने बीते दिन एलान करते हुए बताया कि 1 अप्रैल से हम अपनी लेगेसी वेरीफाइड प्रोग्राम को खत्म कर रहे हैं, और फ्री वेरीफाइड चेक ब्लू टिक मार्क वाले यूजर्स को भी हटा रहे हैं। वही अपने ट्विटर अकाउंट पर ब्लूटिक बनाए रखने के लिए सभी यूजर्स को ट्विटर ब्लू वेरीफाइड पर साइन अप करना होगा। फिटर ब्लू प्रोग्राम के अंतर्गत लोगों को ₹900 देना होगा। वही यूजर्स ₹900 देने के बाद ब्लू टिक प्राप्त कर सकता है जो इससे पहले सिर्फ नामी हस्तियों को ही दी जाती थी।

Related Articles

Back to top button