Viral

मुंबई के भिखारी के पास मिली 7.5 करोड़ की संपत्ति, 1 करोड़ का फ्लैट एक दिन में 75 हजार रुपए तक की कमाई


मुंबई के भिखारी के पास मिली 7.5 करोड़ की संपत्ति, 1 करोड़ का फ्लैट एक दिन में 75 हजार रुपए तक की कमाई

अगर कोइ आपसे यह कहे के एक भिखारी भीख मांग कर करोड़पति बन गया है तो आप इस बात को स्वीकार नहीं करेंगे। लेकीन यह बात 100 प्रतिशक्त सच है। ऐसा ही एक ख़बर इन दिनों लोगों को हैरान कर के रख दीया है। सोशल मीडिया पर हर जगह इन दिनों यह ख़बर वायरल हों रही है। ये हैरान करदेने वाली बात मुंबई से आई है। यह भरत जैन नाम के एक भिखारी ने भीख मांग मांग कर 7.5 करोड की संपति खड़ी करदी। रह गए न आप भी हैरान। लेकीन यह सच है। तो चलिए आपको बताते है इस भिखारी के बारी में पूरी जानकारी।

लाइव मिंट में छपी ख़बर के मुताबिक मुंबई में रहने वाले भरत जैन भील मांग कर करोड़पति बन चूके है। रिपॉर्ट के मुताबिक भरत जैन के नाम पर मुंबई में 1.2 करोड का 2 बेडरूम वाला फ्लैट है। इस फ्लैट से हर महीन उन्हे 30000 रूपे जितना किराया आता है। इतना ही नहीं भरत जैन के नाम पर ढाने में 2 दुकान भी है। उनके बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं। इतनी संपति होने के बावजूद भरत खुद मुंबई के पैरल में 1BHK के घर में अपने परिवार के साथ रहते है। जहा लोग अपनी पुरे जीवन में इतना नहीं कमा पाते इतना भरत जैन न भीख मांग कर कमा लिया। इन दिनो हर तरफ भरत जैन के चर्चा हो रही है।

भरत के परिवार में उनकी पत्नी, 2 बेटे और उनके भाई और पिता भी हैं. परिवार के बाकी लोग स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं. सबके ऐतराज़ जताने के बाद भी भरत भीख मांगना छोड़ने को तैयार नहीं है. भरत जैन दिन में 10-12 घंटे अपना काम करते हैं यानी भीख मांगते हैं. लोगों की दया से रोज़ 2000-2500 रूपए कमा लेते हैं. मतलब महीने में 60,000-75000 रूपए. ख़बरों में इन्हें दुनिया का सबसे अमीर भिखारी भी कहा जा रहा है. इस तरह के दावे होते रहते हैं. लेकिन एक भिखारी के पास इतनी संपत्ति सबका ध्यान खींचने के लिए काफी है.

Related Articles

Back to top button