Viral

अब Yamaha की ये बाइक चलेगी बिना पेट्रोल के! अब ना ले पेट्रोल की टेंशन जाने कैसे

Tech news : जापानी टू व्हीलर कंपनी यामाहा इंडिया में उसकी पूरी मोटरसाइकिल इस वर्ष के अंत तक e20 फ्यूल के अनुरूप में की जाएगी। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि देश में उसकी 149cc से लेकर 155cc बाइक रेंज ऑफ 1 स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ लांच होगी। यामहा ने अपने अपडेट FZ –X, MT –15 V2.0 और R15 M के साथ एक नई FZS –FI V4 डिलक्स भी लॉन्च होगी। ये सभी मोटरबाइक अब ओबीडी 2 नॉर्म्स का पालन करती है जिसे 31 मार्च 2023 से लागू किया जाएगा। भारत में बिकने वाली यामाहा की सभी मोटरबाइक भी 2023 के लास्ट तक E20 फ्यूल से चलने वाली है।

FZS –FI V4 डिलक्स, FZ–X, MT –15, R15M की कीमत इंडिया में यामाहा की सबसे सस्ती बाइक FZ – FI V3 है। इस बाइक की कीमत करीब करीब डेढ़ लाख रुपए है। ऐसे में अब इन बाइक के दामों में 2000 रुपए की वृद्धि भी देखने को मिली है। नई FZS–FI V4 की कीमत 1.27 लाख रुपए है, जबकि FZ – X के दाम में 1.36 लाख रुपए की है। यामाहा की ये बाइक भी 2 हजार से 3 हजार रुपए महंगी हो चुकी है। MT – 15 v2.0 की कीमत अब से 1.68 लाख रुपए हो चुकी है।
R15M में आखिर नया क्या है. यामाहा ने अपनी पूरी इन्डियन मोटरसाइकिल लाइन-अप को पूरी तरह अपडेट किया है और इसकी सभी मोटरबाइक्स अब ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) और इंडिकेटर्स से पूरी तरह लैस हैं.
यामाहा की नई FZS-FI V4 एक नया, रिडिजाइन किए गए वर्कशेड हेडलाइट लगाया गया है। जो क्लांक डे-टाइम रनिंग लैम्प्स द्वारा फ्लैंक किया गया है. ये तीन कलर विकल्प में आती है इसमें आपको ग्रे, रेड और ब्लैक रंग देखने को मिल जायेगी. वही MT-15 v2.0 में अब आपको सब्सक्राइबर ABS दिया जाता है और FZ-X में अब स्टैंडर्ड गोल्डन अलॉय दिया जाता हैं.
वही दूसरे मॉडल में काफी बड़ा अपडेट किया गया है. R15M जो अब फ्लोटर्स सहित कलरफुल TFT डिस्प्ले ऑफर करता है जो अब आपको लैंप टाइमर शो करने में कैपेबल होंगे.

Related Articles

Back to top button