Viral

2 रूपए का ये सिक्का बिक रहा है पूरे 5 लाख में, फटाफट जाने बेचने का तरीका और घर लगे खूब पैसे

Viral news : अगर आप भी घर बैठे बैठे बिना कुछ किए पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको एक शानदार मौके के बारे में बताने जा रहे हैं। ऐसा करने से आप सिर्फ ₹10 में ₹500000 तक कमा सकते हैं और किस सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अपना घर छोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है यह पैसा कोई भी कमा सकता है।

आप लोगों ने शायद सुना होगा कि एक सिक्के के बदले में आपको लाखों रुपए दिए जा सकते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि इन सिक्कों को आखिरकार कौन खरीदता है और इनका क्या करता है। बता दे की शौक लोकप्रिय है और काफी पुराने सिक्कों का संग्रह एक अलग ही तरह का आनंद देता है। विश्व में ऐसे बहुत से लोग हैं जो पुराने नोट और सिक्कों को खरीदने में दिलचस्पी दिखाते हैं। ऐसे लोगों के पास पहले से ही पुरानी चीजों का कलेक्शन होता है अब अगर आपके पास भी प्राचीन सिक्के हैं, तो आप उनके बदले में लाखों रुपए चार्ज कर सकते हैं।
अगर आपकी एक गुल्लक या पर्स में 1994 सीरीज का ₹2 का सिक्का है तो आप फौरन ₹500000 के मालिक बन सकते हैं। बता दें कि इन प्राचीन सिक्कों की काफी डिमांड है इस सिक्के के पिछले हिस्से में विश्व खाद दिवस के सम्मान में बनाया गया एक डिजाइन है। Quikr website पर आपके इन पुराने सिक्कों की कीमत ₹500000 रखी की गई है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इसका फायदा उठा सकते हैं।
इसी तरह आप हो महारानी विक्टोरिया के ₹1 की चांदी के सिक्के की कीमत ब्रिटिश शासन काल के वक्त ₹200000 थी। भाई 19 अट्ठारह में 1 रुपए के ब्रिटिश कॉइन का मूल्य बढ़कर ₹900000 हो गया था। ई-कॉमर्स साइट क्वीकर इन पुराने सिक्कों को बेच रही है इन सिक्कों की बाजार में काफी ज्यादा डिमांड है। अब यह विक्रेता और खरीदा पर डिपेंड करता है, कि वे इसे कितने में खरीदना या बेचना चाह रहे हैं।
अगर आपके पास ₹2 का पुराना सिक्का है तो आप क्विकर वेबसाइट पर विज्ञापन प्लेटफार्म के ऑनलाइन ऑप्शन पर जाकर इसे बेच सकते हैं। इसकी वेबसाइट पर खरीदार इस पुराने सिक्कों की काफी ऊंची कीमत दे रहे हैं।
क्वीकर पर ₹2 का पुराना सिक्का बेचने के लिए सबसे
पहले आपको एक विक्रेता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
इसके बाद आपको इससे अपलोड करने के लिए सिक्के की एक फोटो पर क्लिक करना है।
फोटो अपलोड करने के बाद आपको अपना फोन नंबर और ईमेल एड्रेस फिल करना है।
आपके द्वारा दी गई सभी जानकारी कोई कर वेबसाइट पर शो होने लगेगी।
बता दें कि इस वेबसाइट पर दो प्रकार के ऑप्शन है अब सिक्कों को खरीदने और बेचने का वक्त है। इस सिक्के को बेचने के लिए dropdown-menu से एक प्रस्ताव बनाएं और फिर उसे चयन करें। आप सिक्के की तस्वीर ले और फिर इसे अपलोड करें। खरीदार आपसे पर्सनली रूप से कांटेक्ट करता है आप अपना सिक्का इस तरह भेज सकते हैं आपको प्राप्त होने वाली धनराशि सिक्का संग्राहक द्वारा ही तय की जाएगी दुर्लभ सिक्कों के लिए कभी-कभी टाइम मूल्य से भी ज्यादा पैसे देने की संभावना बनी रहती है।

Related Articles

Back to top button