पश्चिम बंगालबड़ी खबरराष्ट्रीय

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान, होली से पहले ही हो गई DA में 6 प्रतिशत की वृद्धि, जानिए कब से ले सकेंगे लाभ

राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है होली से पहले उन्हें एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। दरअसल उन के महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है जिसके लिए अधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है. शुक्रवार को राज्य सचिवालय द्वारा इसकी अधिसूचना जारी हो गई है वहीं वृद्धि 1 मार्च से लागू कर दी जाएगी।

जारी कर दी गई है अधिसूचना

बंगाल सरकार द्वारा 6वीं वेतन आयोजन की अनुसार महंगाई भत्ते वृद्धि की गई है। छठे वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों की महंगाई भत्ता कर्मचारियों को मूल वेतन का भुगतान भी दिया जाएगा वित्त विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई हैं धारियों को भी इसी अनुपात में महंगाई भत्ते लाभ उठाते हैं. विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज पंत द्वारा दिए गए निर्देश के साथ अधिसूचना जारी कर दी गई है. सभी लोगों को इसकी जानकारी दी गई है.

महंगाई भत्ते बढ़ाए जाने की की गई घोषणा

इससे पहले बंगाल सरकार द्वारा बजट में 3% डीए की घोषणा की गई थी. फिलहाल इस महंगाई भत्ते में वृद्धि से कर्मचारी अभी तक संतुष्ट नहीं थे और लगातार आंदोलन की चेतावनी दे रहे थे शुक्रवार को वित्त सचिव द्वारा छठे वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार 6% महंगाई भत्ते बनाए जाने की घोषणा करते हुए अधिसूचना जारी कर दी गई है। फिलहाल सरकार का मानना है कि इससे कर्मचारियों को थोड़ी सी राहत मिलेगी.

राज्य सचिव पंचायत, सरकारी शिक्षण संस्थान, निकाय, राज्य सरकार द्वारा संचालित और वैदिक संस्थाओं संस्थानों के सभी कर्मचारियों को 6% महंगाई भत्ता लगभग मिलेगा. अधिसूचना के अधिसूचना में कहा गया है कि DA दिए के संशोधित मूल्य वेतन और गैर अभ्यास बता ध्यान में रखकर की जाएगी परंतु इसमें किसी प्रकार का वेतन शामिल नहीं होगा नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button