दिल्लीपश्चिम बंगालबड़ी खबरराष्ट्रीय

Today Weather Update: मौसम विभाग ने फिर दी बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी, देखें कहा-कहा होगी बारिश

नई दिल्ली : देश के भीतर कई क्षेत्रों में ज्यादातर बेमौसम बारिश हो रही है तो वही कहीं तेज आंधी के साथ ही ओले भी गिर रहें हैं। ऐसे में 5 मई शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत कई राज्यों में बारिश से राहत मिली थी। वही मौसम विभाग ने फिर से बारिश होने चेतावनी दे दी है। मौसम विभाग की माने तो शनिवार से फिर ज्यादातर हिस्से में बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा, मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, केरल में बारिश के आसार हैं तो वहीं राजस्थान में भी कही-कहीं हल्की फुल्की बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में बारिश के साथ बिजली गिरने के भी आसार है। इसके अलावा राजस्थान के अजमेर, नागौर के जिलों में भी आस पास बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार हैं साथ पाली तथा जोधपुर के जिलों में भी हल्की फुल्की बारिश की आशंका जताई है।

मछुआरों को दी समुंद्रीय तटो पर न जाने कि सलाह

दरसअल बदलते मौसक के इस मिजाज ने हर किसी को परेशान कर दिया वही मौसम विभाग ने फिर बारिश कि आशंका जताई है ईस बीच ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने की संभावना है जिसके कारण इस क्षेत्र में एक लो प्रेशर एरिया बनेगा. जिसका असर अगले 48 घंटों तक रहेगा मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में नया चक्रवात बनने जा रहा है जिसके चलते मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी गई है

तापमान में नही होगा बदलाव

बे मौसम हो रही इस बारिश से तापमान में भी लगातार उतार चढ़ाव देखा गया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली का तापमान 11 मई तक अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है,साथ ही आईएमडी के अनुसार, अगले दो दिनों सोमवार तक उत्तर पूर्व भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ बिजली और तेज हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही कहा कि तापमान में कोई ज्यादा बदलाव नही हुआ है। इसके अलावा आईएमडी ने कहा कि 7 मई को अंडमान, तमिलनाडु, पुडुचेरी और निकोबार और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में तेज बारिश की संभावना है।

.

Related Articles

Back to top button